Friday, February 27, 2015

सरकार की मर्जी मास्टर जी के लिए :-

सरकार की मर्जी मास्टर जी के लिए -

मैं तुमसे खाना बनवाऊँ मेरी मर्जी
मैं तुमसे सब्जी मंगवाऊँ मेरी मर्जी
मैं तुमसे ड्रेसें सिलवाऊँ मेरी मर्जी
मैं तुमसे झाड़ू लगवाऊं मेरी मर्जी
मैं तुमसे कागज लिखवाऊँ मेरी मर्जी
मैं तुमसे डाक मंगवाऊँ मेरी मर्जी
मैं तुमसे वोटर गिनवाऊँ मेरी मर्जी
मैं तुमसे परिवार गिनवाऊँ मेरी मर्जी
तुमसे राशन कार्ड बनवाऊं मेरी मर्जी
दीवारें तुमसे लिखवाऊँ मेरी मर्जी
तुमसे ही स्कूल पुतवाऊँ मेरी मर्जी
बिल्डिंग तुमसे ही बनवाऊँ मेरी मर्जी
पोलियो की दवा पिलवाऊं मेरी मर्जी
तुमसे जनगणना करवाऊँ मेरी मर्जी
बच्चों को भी तुमसे पढ़वाऊँ मेरी मर्जी
गुणवत्ता की जाँच करवाऊँ मेरी मर्जी
चुनाव में ड्यूटी भी करवाऊँ मेरी मर्जी

और बच्चों की मर्जी----

नाम लिखाकर गुल हो जाऊँ मेरी मर्जी
हफ्ते में बस इक दिन आऊँ मेरी मर्जी
पापा के संग खेतों में जाऊँ मेरी मर्जी
अपने घर की भैंस चराऊँ मेरी मर्जी
मिड डे खाने को आ जाऊँ मेरी मर्जी
ड्रेस पहन कर कभी न आऊँ मेरी मर्जी
किताबों का जहाज बनाऊँ मेरी मर्जी
मास्टर को गाली दे आऊँ मेरी मर्जी
पेपर में कुछ न लिख आऊँ मेरी मर्जी
पेपर देने भी न जाऊं मेरी मर्जी
स्कॉलर लेने ही भर आऊँ मेरी मर्जी

तो मित्रों वो चाहे ये करे वो चाहे वो करे उनकी मर्जी
क्योंकि - -

दंड दे सकते नही और भय दिखा सकते नहीँ ।
फेल कर सकते नही और भगा भी सकते नहीं ।
वो किसी से कम नही और तुममें कोई दम नहीं
बोले जरा भी जोर से तो फिर गुरु जी तुम नहीं ।।

बेचारा govt school का मास्टर
अपना हाले दिल किससे कहे ।।

🌷 नम्बर वन हरियाणा 🌷

No comments:

Post a Comment